रविवार, मई 29, 2016

नायरा और रूही ..... कब करेंगी माँ की इज्जत ?

      सच पूछिए तो हमारे tv सीरियल कम्म्मम्म्माल  के हैं . किरदार उनमें काम करते -करते ही बड़े हो जाते हैं उनकी एक छवि बन जाती है . सालों -साल चलने वाले ये टीवी सीरियल हमारी बोर होती बहू - बेटियों को घर में उलझाए रखते  हैं . मैं कलर्स की  आनंदी या ज़ी की सिमरन की या ज़िंदगी की फेरिहा या ....... की बात फ़िलहाल नहीं करुँगी ! नहीं करुँगी उड़ान की चकोर या दिया -बाती की संध्या या किसी भी ' सुहानी 'सी लड़की की या धरा की ......omg / मुझे कितने सारे नाम याद हो गए ! मैंने कितना वक्त जाया कर दिया टीवी पर , मुए इन सीरियल वालों का सत्यानाश हो :)
_________________ नायरा और रूही कुछ महीनों पहले तक तो ठीक थीं ! सबकी चहेती वो आज भी हैं ! पर उनकी माँ उनके लिए परेशान हैं ! वो अपनी माँ से अब नफ़रत कर रही हैं ! और उन्हें देखकर आपकी बेटी क्या सीख रही है ?
____________________ यही की आगरा  थाने पर एक माँ ने शिकायत दर्ज़ करवाई की उसकी बेटी उसके नियन्त्रण में नहीं ! तब मुझे बेटी के पिता का खयाल नहीं आया ! क्या वो सावधान इण्डिया में डूबा होगा ? ये बात अभी खत्म नहीं हुई ,वक्त आज का खत्म हुआ है ! इस post को edit करते समय मैं सीरियल के नहीं हक़ीकत  के कुछ प्रमाण चस्पा करूंगी ! फ़िलहाल इस कहानी को यूँ ही बहने दें ....हवा की तरह , नदी की तरह नहीं :)
__________________________ डॉ. प्रतिभा स्वाति







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...